स्टीलमैन ऑफ इंडिया । Steel Man Of India

Steel Man Of India । स्टील मैन भारत के


Steel man of India


पिछली पोस्ट में हमनें Mango Man Of India के बारे में जाना था , इस पोस्ट में जानेंगे 'स्टीलमैन ऑफ इंडिया' के बारे में ? 


'स्टीलमैन ऑफ इंडिया' के नाम से कौन जाना जाता हैं ? 

'स्टीलमैन ऑफ इंडिया' के नाम से अमनदीप सिंह को जाना जाता हैं। वह ऐसे स्टंट दिखाते हैं कि जो हर किसी को हैरान कर देते हैं। 


अमनदीप सिंह एक सिख है , जिनके लिए ऊपर वाले ने एक ऐसा हुनर बख्शा है जो दुनिया में हर किसी के पास नहीं होता। वो इतने ताकतवर हैं कि बाइक को खिलौने की तरह उठा लेते हैं, और हथौड़े और रॉड से मारने पर भी उनके शरीर पर असर नहीं होता। अमनदीप की मानेंं तो उनको किसी भी जगह मारने पर दर्द का एहसास तक नहीं होता। अमनदीप अपने सिर और हाथ-पैरों पर डंडों की बौछार करवाते हैं। वे अपने शरीर के ऊपर से गाड़ी चलवा लेते हैं, लेकिन उन्हें खरोंच तक नहीं आती। 


7 साल की उम्र तक सिख मार्शल आर्ट सीखने के बाद 10 साल की उम्र तक वह आसपास के सभी बच्चों में सबसे ज्यादा ताकतवर हो गए थे। अब वह अपने इसी स्किल का उपयोग खौफनाक स्टंट करते हैं। अमनदीप का कहना है कि वह बड़े से बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं और दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बनना चाहते हैं जो कि गैंडे से भी लड़ सके। वह 3000 से ज्यादा स्टूडेंट्स को हर महीने सेल्फ डिफेंस और कराटे की ट्रेनिंग देते हैं। उनके हैरातअंगेज स्टंट्स के कारण उनके बहुत ज्यादा फैन फॉलोइंग भी है।


अमनदीप सिंह को 2005 में ‘मिस्टर अंबाला’, 2009 में इंटरनेशनल मॉडलिंग में पूरे विश्व से आए 15 हजार सिखों में से ‘मिस्टर सिंह’ चुना गया। यही पर उन्हें ‘स्टील मैन’ के अवॉर्ड से नवाजा गया था। एक टीवी चैनल के शो में उन्हें ‘टैलेंट ऑफ पंजाब’ से भी नवाजा गया। इसके अलावा अमनदीप सिंह ने अपने हुनर के बल पर कई अवॉर्ड भी जीते हैं। 

Post a Comment

0 Comments