6 साल के बच्चे को बचाने के लिए दांव पर लगा दी अपनी जान - मयूर शेलके


Mayur Shelke

हम बात करने जा रहे हैं मयूर शेलके  (Mayur Shelke) की जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही वायरल हो रहा है , और हो भी क्यों नहीं इन्होंने  बहुत ही अच्छा  साहसी काम किया है । 

◆ 'ऑक्सीजन मैन' की हर ओर हो रही तारीफ, मदद के लिए बेच दी अपनी कार


मयूर शेलके  मुंबई डिवीजन में प्वाइंट्समैन के पद पर कार्यरत हैं। दरसअल बात 17 अप्रैल की है । वन्गनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर जब एक दृष्टिहीन महिला अपने बच्चे के साथ  गुजर रही थी , तभी अचानक बच्चा प्लेटफॉर्म के नीचे गिर जाता हैं । तभी सामने से ट्रेन आ रही होती हैं , बच्चा प्लेटफॉर्म पर चढ़ने की बहुत कोशिश कर रहा होता है , लेकिन प्लेटफार्म पर चढ़ नही पाता । मां भी मदद के लिए आवाज दे रही होती है । 


जैसे ही मयूर शेलके की नजर  उस बच्चे पर पड़ती है  तो वह बिना किसी देर किए और अपनी जान की परवाह किए बिना उस बच्चे को बचाता है । यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई । इसके बाद पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है । 


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की तारीफ

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए मयूर शेलके की इस बहादुरी पर गर्व जताया है, तो वहीं रेलवे वे मयूर को इस बहादुरी के लिए ₹ 50,000 इनाम की घोषणा की हैं । मयूर शेलके ने यह पूरी राशी उस बच्चे के परिवार को देने का एलान किया हैं ।

 


JAWA Motorcycle  के को फाउंडर अनुपम थरेजा ने पेश की ब्रैंड न्यू जावा फोर्टी टू मोटरसाइकिल 

जावा मोटरसाइकिल के को फाउंडर अनुपम थरेजा ने शेलके को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया हैं । कंपनी ने उन्हें ब्रैंड न्यू जावा फोर्टी टू मोटरसाइकिल गिफ्ट में दी है।

 


आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ 

अनुपम थरेजा के अलावा महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी मयूर शेलके की तारीफ की। उन्होंने कहा, मयूर शेलके के पास पोशाक या टोपी नहीं थी, लेकिन उन्होंने सुपरहीरो की तुलना में अधिक साहस दिखाया।


jano isko की पूरी टीम की तरफ से  मयूर शेलके सर को हमारा ग्रैंड सेल्यूट 🙏

Post a comment

0 Comments