दुनिया का सबसे महंगा बिस्तर

World's Most Expensive Bed 


नींद हमारे स्वास्थ्य का एक अभिन्न अंग है, और हम अपने जीवन का एक तिहाई हिस्सा बिस्तर पर बिताते हैं । कुछ लोगों को तो सोना ही बहुत ज्यादा पसंद है , कुछ लोग तो बिस्तर से उठना पसंद ही नहीं करते खासकर ठंड में । पर क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया का सबसे महंगा बेड कितने का होगा 5 लाख , 10 लाख  या फिर से ज्यादा का ? नहीं सोचा तो कोई बात नहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे बेड के बारे में - World's Most expensive bed



दुनिया का सबसे महंगा बिस्तर
Image Source - Luxatic

Duniya ka sabse mehga bed


दुनिया के सबसे महंगे बेड का नाम बाल्डाचिनो सुप्रीम बेड ( चंदवा बिस्तर ) हैं , जिसकी कीमत  $ 6,300,000 ( करीब 45 करोड़ ) हैं । बिस्तर को इटली के डिजाइनर स्टुअर्ट ह्यूजेस ने इतालवी ब्रांड हेबानोन के साथ मिलकर विकसित किया था। यह शानदार बिस्तर 107 किलो ठोस 24 कैरेट सोने से बना हुआ है और इसमें छोटे सजावटी अनुप्रयोग हैं जो सोने के रिसाव से मिलते जुलते हैं। बाल्डाचिनो सुप्रीम को बेहतरीन राख और चेरी की लकड़ी से हाथ से तैयार किया गया हैं ।


Vishv ka sabse mehga bed
Image Source - Luxatic 


बाल्डाचिनो सुप्रीम शाही बिस्तर का एक प्रकार है और इसकी कीमत और उपलब्धता को देखते हुए, यह वास्तव में, वास्तव में अनन्य है। सभी सजावट हाथ से बनाई गई हैं और पूरी तरह से अनुकूलित की जा सकती हैं । बिस्तर को उत्तम इतालवी रेशम और कपास से सजाया गया है।


Duniya ka sabse mehga bister
Image Source - Luxatic